Close X
Wednesday, August 17th, 2022
Close X

रामदेव की कंपनी में नई हलचल, पहले नाम और अब मैनेजमेंट में हुआ ये बदलाव

 नई दिल्ली
 
योगगुरु रामदेव की कंपनी रुचि सोया इंडस्ट्रीज के मैनेजमेंट में एक अहम बदलाव हुआ है। दरअसल, कंपनी के मुख्य वित्तीय अधिकारी यानी सीएफओ संजय कुमार ने अपने पद से इस्तीफा दे दिया है। वहीं, संजय कुमार की जगह कुमार राजेश को कंपनी का सीएफओ नियुक्त किया गया है।

रुचि सोया इंडस्ट्रीज ने शेयर बाजार को इस संबंध में जानकारी भी दे दी है। आपको बता दें कि हाल ही में रुचि सोया का नाम बदलकर पतंजलि फूड्स लिमिटेड कर दिया गया है। इस नाम की मंजूरी सरकार की ओर से भी मिल गई है।

रुचि सोया का शेयर भाव: सप्ताह के आखिरी कारोबारी दिन शेयर का भाव 1059.85 रुपये रहा था। शेयर के भाव में एक दिन पहले के मुकाबले मामूली बढ़ोतरी हुई है। मार्केट कैपिटल की बात करें तो 38,366 करोड़ रुपये है। बीते 19 मई को रुचि सोया ने 52 सप्ताह का उच्चतम स्तर छु लिया था। इस दिन शेयर का भाव 1228 रुपये था।
 
2019 में पतंजलि ने किया था अधिग्रहण: योगगुरु रामदेव की अगुवाई वाली पतंजलि आयुर्वेद ने 2019 में रुचि सोया को एक समाधान प्रक्रिया के तहत 4,350 करोड़ रुपये में खरीद लिया था। यह खाद्य तेल की लीडिंग कंपनी है। मार्केट में इसकी टक्कर गौतम अडानी के अडानी विल्मर से होती है। अडानी विल्मर की इसी साल फरवरी में लिस्टिंग हुई है।

 

Source : Agency

आपकी राय

10 + 6 =

पाठको की राय