Saturday, December 2nd, 2023

2027 तक नौ नए डिवाइसों में ओएलईडी ला सकता है एप्पल

सैन फ्रांसिस्को
एप्पल 2027 तक नौ नए उपकरणों में ओएलईडी डिस्प्ले तकनीक लाने की योजना बना रहा है। मैकरूमर्स की रिपोर्ट के अनुसार एप्पनल द्वारा अगले साल दोनों आईपैड प्रो मॉडल पेश किए जाने के बाद 2026 में आईपैड मिनी और आईपैड एयर पर ओएलईडी डिस्प्ले पेश करने की उम्मीद है। यह खबर सबसे पहले ताइवान के ईटी न्यूज ने प्रकाशित की थी।

 जहां आईपैड एयर अपना 10.9 इंच का डिस्प्ले रखेगा, वहीं आईपैड मिनी की स्क्रीन 8.3 से 8.7 इंच तक होगी। रिपोर्ट में उल्लेख किया गया है कि एप्पल 2027 में 12.9 इंच आईपैड एयर मॉडल में ओएलईडी डिस्प्ले तकनीक पेश करेगा, जिसके अगले साल की शुरुआत में एलसीडी डिस्प्ले के साथ शुरू होने की उम्मीद है।

इसके अलावा, तकनीकी दिग्गज ने 2027 में आईपैड प्रो के ओएलईडी पैनल को कलर फिल्टर ऑन एनकैप्सुलेशन (सीओई) के माध्यम से बेहतर प्रकाश दक्षता के साथ अगली पीढ़ी के पैनल में अपग्रेड करने की योजना बनाई है, जिससे बिजली की खपत लगभग 20 प्रतिशत कम होने की उम्मीद है। रिपोर्ट के मुताबिक, कलर फिल्टर के इस्तेमाल से एप्पल पहली बार आईपैड पर अंडर-डिस्प्ले कैमरा तकनीक लागू कर सकेगा। इसके अलावा, रिपोर्ट में कहा गया है कि एप्पाल द्वारा 2025 में 16-इंच मैकबुक प्रो में ओएलईडी लाने की योजना है। इसके बाद 2026 में 14 इंच मॉडल लाया जाएगा। 2026 में 13 और 15 इंच मैकबुक एयर मॉडल भी एलसीडी से ओएलईडी पर स्विच हो जाएंगे। इस बीच, एप्पेल ने 2024 के अंत में अधिकांश एंड्राइड उपकरणों द्वारा उपयोग किए जाने वाले आईफोन पर आरसीएस (रिच कम्युनिकेशन सर्विसेज) मैसेजिंग मानक का समर्थन करने की घोषणा की है। एक बयान में टेक दिग्गज ने कहा कि आरसीएस क्रॉस-प्लेटफॉर्म संदेशों के लिए बेहतर इंटरऑपरेबिलिटी प्रदान करेगा।

 

Source : Agency

आपकी राय

12 + 9 =

पाठको की राय