Thursday, March 28th, 2024

मंसूरी को बीयू रजिस्ट्रार का प्रभार, ओएसडी मंडेरिया पहुंचे जीवाजी विश्वविद्यालय

भोपाल
उच्च शिक्षा विभाग ने जीवाजी विश्वविद्यालय ग्वालियर में पदस्थ रजिस्ट्रार प्रो. आनंद मिश्रा मंगलवार को सेवानविृत्त हो गये हैं। उनके के बाद वरिष्ठ डिप्टी रजिस्ट्रार आईके मंसूरी को वरिष्ठ होने के कारण जीवाजी विश्वविद्यालय में प्रभारी रजिस्ट्रार का प्रभार मिलना था, लेकिन शासन ने उन्हें स्थानांतरित करते हुये बरकतउल्ला विश्वविद्यालय भोपाल भेज दिया है। वे बीयू में सीनियर होने के कारण रजिस्ट्रार के प्रभार में रहेंगे। ये पहला मौका नहीं हैं जब डीआर मंसूरी को बीयू भेजा गया है। इसके पहले शासन दो बार उनका स्थानांतरण चुकी है।

एक माह के अंदर उनके स्थानांतरण आदेश निरस्त हो जाते थे, जिसके कारण वे कभी जीवाजी विवि वे बाहर ही नहीं आये। अब देखना है कि मंसूरी बीयू रजिस्ट्रार की कुर्सी संभाल पाते हैं या शासन को तीसरी बार बीयू में प्रभारी रजिस्ट्रार की नियुक्ति करना होगी। वहीं दूसरी तरफ उच्च शिक्षा संचालनालय में पदस्थ ओएसडी सुशील मंडेरिया को शासन ने प्रतिनियुक्ति पर भेजते हुये जीवाजी विश्वविद्यालय में प्रभारी रजिस्ट्रार नियुक्त किया है। इसके अलावा रीवा गर्ल्स कालेज में पदस्थ सुरेंद्र सिंह रसायन को अवधेश प्रताप सिंह विश्वविद्यालय रीवा में रजिस्ट्रार के रूप में नियुक्त किया है। विभाग ने जीवाजी विवि में पदस्थ प्रो सपन पटेल वनस्पति को संचालनालय में ओएसडी के रूप में पदस्थ किया है।

दूसरी बार हुई रजिस्ट्रार की नियुक्ति
31 जुलाई को बीयू डॉ. एचएस त्रिपाठी सेवानिवृत्त हुये हैं। उनका प्रभारी अजीत श्रीवास्तव को दिया गया। उनके अवकाश पर जाने के बाद शैलेंद्र जैन को प्रभारी की जिम्मेदार उठानी पडी। इसके बाद शासन ने देवाी अहिल्या विश्वविद्यालय के प्रभारी रजिस्ट्रार अनिल शर्मा को बीयू भेजा गया। शासन को उनका स्थानांतरण आदेश निरस्त करना पडा। अब डीआर मंसूरी को बीयू भेजा गया है। वे भी बीयू आने के लिये रजामंद नहीं हैं।

संबंधित ख़बरें

आपकी राय

13 + 12 =

पाठको की राय