Close X
Wednesday, August 17th, 2022
Close X

NLIU के 15 स्टूडेंट कोविड पाजीटिव, 15 मई से अवकाश शुरू

भोपाल
राष्ट्रीय विधि संस्थान विश्वविद्यालय (NLIU) में रविवार को 15 विद्यार्थियों को कोविड पाजीटिव आया है। अभी तीन हास्टल में विद्यार्थियों की जांच बाकी है। सोमवार से विद्यार्थियों की परीक्षाएं शुरू हो रही हैं, जिससे विद्यार्थियों में भयाभय की स्थिति बनी है। विद्यार्थियों ने कलेक्टर अविनाश लावनिया से भी परीक्षा आगे बढाने की गुजारिश की है, लेकिन उन्होंने भी विद्यार्थियों की गुजारिश को गंभीरता से नहीं लिया है।

एनएलआईयू के छात्रावास में रहने वाले विद्यार्थियों को सर्दी-जुकाम और बुखार की शिकायत है। इसलिये एनएलआईयू में कोरोना टेस्टिंग कराई गई। इसमें 15 विद्यार्थी कोविड पाजिटिव पाए गए। कोरोना पीडित विद्यार्थियों को परीक्षा के लिये कोई अलग इंतजाम नहीं किये गये हैं।

उन्हें अन्य सभी विद्यार्थियों के साथ बैठकर परीक्षा हाल में सोमवार से लगातार परीक्षाएं देना है। यहां तक उन्हें हास्टल से बाहर रखते हुये सुरक्षित या कोरनटाई स्थान पर भी नहीं रखा गया है। इससे संक्रमण ज्यादा फैलने के आसार दिखाई दे रहे हैं। जबकि 15 मई से विद्यार्थियों के अवकाश शुरू हो रहे हैं। इसलिये विद्यार्थियों ने एनएलआईयू प्रबंधन से बाद में परीक्षाएं लेने की गुहार लगाई है, लेकिन उनकी बात को अनसुना कर दिया गया है। कुछ विद्यार्थियों ने कलेक्टर लावनिया से भी कोरोना संक्रमण का प्रभाव देखते हुये परीक्षाएं स्थगित कराकर आफलाइन कराने की मांग की है, लेकिन कलेक्टर लावनिया ने उनकी बात को गंभीरता से नहीं लिया है और एनएलआईयू को कोई दिशा निर्देश नहीं दिये हैं।

खडे होने तक की क्षमता नहीं
एक विद्यार्थी की हालत काफी नाजुक बताई गई है। उसमें खडे होकर बात करने की ताक्त नहीं बची है। उसका टेस्ट पाजिटिव आने के बाद उसे कोई सुरक्षा के इंतजाम नहीं किये गये हैं। विद्यार्थी अपने सुरक्षा के इंतजाम स्वयं कर रहे हैं। वे काफी भय की स्थिति में परीक्षाएं देने की तैयारी कर रहे हैं।

आरटीपीसीआर की मांग
रविवार को विद्यार्थियों का विवि की मेडिकल टीम रैपिड टेस्ट कर रही है। इसके बाद विद्यार्थी आरटीपीसीआर भी कराने की मांग करेंगे। कुलपति वीरभद्र विजयकुमार का कहना है कि विवि को कुछ बच्चों के बीमार होने की जानकारी मिली थी। इसके बाद टेस्ट कराया जा रहा है।

 

संबंधित ख़बरें

आपकी राय

5 + 8 =

पाठको की राय