Wednesday, July 24th, 2024
Close X

धन कुबेर हो जाते हैं क्रोधित, ये 5 अशुभ घटनाएं होती हैं शुरू

धन कुबेर को देवी लक्ष्मी का भाई माना जाता है। पौराणिक मान्यता है कि अगर आप अपने जीवन में आर्थिक तंगी से जूझ रहे हैं, तो आपको देवी लक्ष्मी के साथ धन कुबेर की पूजा भी करनी चाहिए। इससे आपके जीवन से आर्थिक तंगी दूर होती है और धन प्राप्ति के योग बनते हैं। धनकुबेर को नौ निधियों का देवता भी कहा जाता है। मान्यता है कि अगर धन कुबेर क्रोधित हो जाएं, तो व्यक्ति का धन, वैभव उससे छिन जाता है। धन कुबेर के नाराज होने पर कुछ ऐसे संकेत मिलते हैं, जिससे समझा जा सकता है कि धन कुबेर आपसे नाराज है और उनकी कृपा आपको नहीं मिल पा रही है।

​पेड़-पौधों का सूखना​

पेड़-पौधों को अच्छी देखभाल की जरुरत होती है लेकिन अगर आप यह देख रहे हों कि बहुत देखभाल करने के बाद भी आपके घर में लगे पेड़-पौधे सूखते जा रहे हैं और इसका कोई विशेष कारण भी नहीं है, तो आपको समझ जाना चाहिए कि आपको धन कुबेर की नाराजगी का संकेत है। खासतौर पर घर का मनीप्लांट सूखना इस बात की ओर इशारा करता है, कि धन कुबेर की कृपा आप पर नहीं है।

​किसी कीमती वस्तु का खोना या टूटना​

धनकुबेर की नाराजगी का एक संकेत यह भी है कि आपकी कीमती वस्तु चोरी हो सकती है या फिर बहुत देखभाल करने पर भी आपकी कोई प्रिय कीमती वस्तु टूट जाती है या फिर कैसे भी आपसे दूर हो जाती है। यह भी इस बात का इशारा है कि धन कुबेर आपस खुश नहीं हैं।

​बार-बार पैसे खो जाना​

कई बार हमारे पैसे खो जाते हैं या फिर कहीं गिर जाते हैं लेकिन अगर आप कुछ दिनों से लगातर नोटिस करें कि आपको बार-बार धन की हानि हो रही है, तो आपको समझ जाना चाहिए कि धन कुबेर आपसे नाराज हैं। खासतौर पर जब बहुत संभालकर रखने के बाद भी पैसे कहीं गिर जाए या फिर चोरी हो जाए, तो यह एक इशारा है कि धन कुबेर आपसे खुश नहीं हैं।

​घर का शीशा बार-बार टूटना​

आपके घर का शीशा अगर बार-बार टूटता है, तो यह भी संकेत है कि आप पर धनकुबेर की कृपा नहीं बरस रही है और धन के देवता आपसे नाराज हैं। ऐसे में इस संकेत से भी इस बात का पता चलता है कि धनकुबेर आपसे नाराज हैं। खासतौर पर जब आप शीशे को बहुत संभालकर रखते हों और फिर भी शीशा बार-बार टूट जाए।

​घर में बार-बार मकड़ी के जाले लगना​

बहुत साफ-सफाई करने पर भी अगर आपके घर में मकड़ी के जाले लग जाते हैं, तो इसका मतलब यह भी होता है कि धनकुबेर आपसे खुश नहीं है। ऐसे में बहुत जरूरी है कि आप घर में मकड़ी के जाले नहीं लगने दें। वास्तु शास्त्र के अनुसार भी घर में मकड़ी के जाले लगे होने से घर में सुख-समृद्धि का वास नहीं होता है।

Source : Agency

आपकी राय

4 + 2 =

पाठको की राय