Sunday, June 2nd, 2024

जयराम रमेश ने मोदी और भाजपा पर जमकर निशाना साधा, दावा किया कि 4 जून के बाद इंडिया अलायंस की सरकार बनने जा रही

पटना
लोकसभा चुनाव के पांचवें चरण का मतदान 20 मई को है। जिसके बाद सिर्फ 2 चरणों का चुनाव रह जाएगा। आज कांग्रेस के वरिष्ठ नेता जयराम रमेश ने पटना स्थिति सदाकत आश्रम में प्रेस कॉन्फ्रेंस की। इस दौरान उन्होने प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी और भारतीय जनता पार्टी पर जमकर निशाना साधा। साथ ही दावा किया कि 4 जून के बाद कांग्रेस के नेतृत्व वाले इंडिया अलायंस की सरकार बनने जा रही है। जिसके संकेत बीते चार चरणों में मिल गए हैं।

मीडिया को संबोधित करते हुए जयराम रमेश ने कहा कि अब तक हुए चार चरणों के चुनाव में ही इंडिया गठबंधन को स्पष्ट जनादेश मिल गया है। दक्षिण में भाजपा साफ और बाकी में हाफ हो गई है। यही कारण है कि पीएम मोदी की भाषा में बदलाव आया है। केवल ध्यान भटकाने के लिए बयानबाजी की जा रही है। उनके चुनावी भाषणों में मंगलसूत्र, भैंस, मंदिर-मस्जिद पर बात हो रही है । वास्तविक मुद्दे पूरी तरह गायब हैं। दरअसल प्रधानमंत्री परेशानी में हैं। अपने चहेते उद्योगपतियों का कर्ज माफ करने वाले वाले मोदी जी किसानों की कर्ज माफी पर कुछ नहीं बोल रहे हैं।

जयराम रमेश ने कहा कि प्रधानमंत्री ने एक बार फिर से ध्रुवीकरण का रास्ता अपनाया है। वो विकास के मुद्दों और हमारे घोषणा पत्र में हमने जो गारंटियां दी है। उसके बारे में नहीं बोल रहे। सिर्फ सांप्रदायिक रंग देने की कोशिश कर रहे हैं। पहले उन्होने मोदी की गारंटी का नारा दिया। फिर 19 अप्रैल के बाद ये नारा गायब हो गया। 27 अप्रैल के बाद 400 पार का नारा भी गायब हो गया। अब पीएम मोदी भी जान गए हैं। कि जमीनी स्तर पर स्थिति बिल्कुल विपरीत है। भले ही मंच से कुछ भी बोलें। वहीं धरातल पर इंडिया अलायंस को भारी समर्थन मिल रहा है। हमारी 5 गारंटियों से बीजेपी घबराई हुई है। वहीं मुफ्त राशन को भी हम दोगुना करेंगे।

इससे पहले कांग्रेस के अध्यक्ष मल्लिकार्जुन खरगे ने भी बिहार में चुनाव प्रचार किया। और बीजेपी पर जमकर निशाना साधा था। उन्होने कहा था कि भाजपा अब पार्टी नहीं, मोदी की पार्टी बन गई है। मोदी में ‘मैं’ का अहंकार ही भाजपा को इस चुनाव में ले डूबेगा। कहा कि मोदी जिस राम मंदिर को बनाने का दंभ भरते हैं, वह देश की जनता के पैसे से बना है। आज वे राम का नाम कम लेते हैं। सुबह जागने से रात में सोने तक वे सोनिया गांधी, राहुल गांधी, प्रियंका गांधी और मुझे भी कोसते रहते हैं।

 

Source : Agency

आपकी राय

6 + 3 =

पाठको की राय