Tuesday, April 30th, 2024

‘विक्रम सिंह राठोड’ का किरदार निभाने वाले थे दाहिया


 मुंबई

दिव्यांका त्रिपाठी के पति विवेक दाहिया ‘हीरो’ बनने का सपना लेकर मुंबई आए थे। वो फिल्मों में काम करना चाहते थे। इसलिए उन्होंने कई ऑडिशन भी दिए। विवेक ने हाल ही में एक बड़ा खुलासा करते हुए कहा कि फिल्म ‘खूबसूरत’ के मशहूर किरदार ‘विक्रम सिंह राठोड’ के लिए उनका चयन किया गया था, लेकिन पाकिस्तानी एक्टर फवाद खान ने उन्हें रिप्लेस किया।

विक्रांत मैसी से लेकर मृणाल ठाकुर, पार्थ समथान तक कई एक्टर्स ने टीवी से अपने करियर की शुरूआत की थी। अब इन सभी के कदम बॉलीवुड की तरफ रुख कर चुके हैं। लेकिन टीवी एक्टर्स के लिए छोटे पर्दे से बड़े पर्दे तक का ये सफर आसान नहीं था। अपने सपने के खातिर कई बार उन्हें रिजेक्शन का सामना भी करना पड़ता है। हाल ही में दिव्यांका त्रिपाठी के पति विवेक दहिया ने एक इंटरव्यू में बताया कि सोनम कपूर की फिल्म ‘खूबसूरत’ के लिए उनका चयन किया गया था। फिर कुछ ऐसा हुआ कि फवाद खान ने उन्हें रिप्लेस किया। विवेक हमेशा से एक्टर बनाना चाहते हैं। उन्होंने कहा कि जब वो मुंबई आए थे तब वो फिल्मों में काम करना चाहते थे। और इसलिए उन्होंने कई बॉलीवुड फिल्मों के लिए ऑडिशन देना शुरू कर दिया।

उन्होंने सोनम कपूर की फिल्म ‘खूबसूरत’ में विक्रम सिंह राठौड़ की भूमिका के लिए ऑडिशन दिया था और इस ऑडिशन राउंड में उन्हें शॉर्टलिस्ट भी किया गया। फिल्म के प्रोड्यूसर ने विवेक के ऑडिशन की खूब तारीफ भी की थी। आगे विवेक ने कहा, ऑडिशन में सेलेक्ट होने के बाद सभी एक्टर्स को रीडिंग सेशन के लिए बुलाया गया। मुझे सिर्फ कैमरा के सामने खड़े होकर अपनी लाइन बोलनी थी। लेकिन रीडिंग करते हुए मैं इतना नर्वस हो गया कि मेरे मुंह से आवाज ही नहीं निकल रही थी। मुझे पसीना आने लगा, शब्द मेरे मुंह से बाहर ही नहीं निकल रहे थे। मैं बहुत ज्यादा फंबल भी कर रहा था, मेरे मुंह से डायलॉग ही बाहर नहीं आ रहे थे। जब सोनम कपूर ने मेरा ये हाल देखा तब उन्होंने मुझे घर जाकर और अच्छी तैयारी करने के लिए कहा। और फिर मुझे याद है कि ‘खुबसूरत’ की टीम ने फवाद खान को इस किरदार के लिए कास्ट किया था।

Source : Agency

आपकी राय

10 + 3 =

पाठको की राय