Tuesday, June 18th, 2024

NEET exam को लेकर छात्रों का आंदोलन जारी, एनटीए की गठित कमेटी करेगी जांच

नईदिल्ली

 नीट यूजी रिजल्ट जारी होने के बाद से छात्रों का गुस्सा एनटीए पर फूट रहा है. मेडिकल स्टूडेंट्स ने परीक्षा आयोजित कराने वाली एजेंसी एनीटए पर कई सवाल खड़े कर दिए हैं. छात्रों का मानना है कि इस बार परीक्षा में कोई ना कोई गड़बड़ी हुई है. इतिहास में पहली बार ऐसा हुआ है कि 67 स्टूडेंट्स को फुल मार्क्स आए हैं. इसके अलावा एक ही सेंटर से कई टॉपर निकलना भी नीट को शक के घेरे में खड़ा कर रहा है, जिसको लेकर सोशल मीडिया और सड़कों पर स्टूडेंट्स प्रोटेस्ट कर रहे हैं.

NTA ने प्रेस कॉन्फ्रेंस में क्या कहा?

नीट परीक्षा मेडिकल स्टूडेंट्स के बीच एक बड़ मुद्दा बनी हुई है. नीट यूजी गड़बड़ी मामले में नेशनल टेस्टिंग एजेंसी (NTA) ने शनिवार, 8 जून को प्रेस कॉन्फ्रेंस आयोजित की थी. जिसमें नीट रिजल्ट को लेकर उठ रहे सवालों का जवाब देने के लिए एनटीए के डायरेक्टर जनरल सुबोध कुमार ने कई सवालों को जवाब दिए. इसके बाद एनटीए ने नीट के री एग्जाम को लेकर कहा कि सभी स्टूडेंट्स का री एग्जाम नहीं होगा, जिन कैंडिडेट्स को ग्रेस मार्क्स दिए गए हैं, उनको लेकर एक कमेठी गठित की गई है. कमेटी की रिपोर्ट के आधार पर एक हफ्ते बाद फैसला सामने आ जाएगा.

बुधवार को होगी सुप्रीम कोर्ट में सुनवाई

4 जून को देर शाम जब आयुषी ने ऑनलाइन रिजल्ट देखा तो उसमें NTA की तरफ से जवाब आया कि आपकी ओएमआर शीट फटी हुई थी लिहाजा रिजल्ट जारी नहीं किया जा सकता है. इसके बाद एनटीए ने छात्रा को मेल पर फटी हुई ओएमआर शीट भेजी, लेकिन छात्रा का कहना है कि इसमें उनकी कोई गलती नहीं है. इस मामले में बुधवार को सुनवाई होनी है.

शाम 5 बजे होगा दिल्ली में प्रदर्शन

नीट यूजी परीक्षा में धांधली का आरोप लगाते हुए नई दिल्ली में शाम 5 बजे मेडिकल स्टूडेंट्स प्रदर्शन करने वाले हैं. आम आदमी पार्टी की छात्र युवा संघर्ष समिति ने अपने एक्स अकाउंट पर ट्वीट करके निमंत्रण दिया है.

Source : Agency

आपकी राय

2 + 15 =

पाठको की राय