Thursday, May 16th, 2024

'कांग्रेस और कांग्रेसियों के खून में आज भी अंग्रेजों के जीन है', BJP अध्यसक्ष वीडी शर्मा का राहुल गांधी पर हमला

ग्वालियर.

मध्य प्रदेश भाजपा अध्यक्ष वीडी शर्मा ने सोमवार को कांग्रेस नेता राहुल गांधी पर कटाक्ष करते हुए कहा कि कांग्रेस पार्टी एक परिवार तक ही सीमित रही है और उसने हमेशा 'फूट डालो और राज करो' का काम किया है। शर्मा ने आगे कहा कि कांग्रेस और कांग्रेस के लोगों के खून में आज भी भी अंग्रेजों के जीन हैं और इसका असर यह हुआ कि उन्हें केवल विभाजन और विभाजन कैसे करना है, दिखाई देता है।

शर्मा ने बताया, "राहुल गांधी और उनका परिवार और कांग्रेस एक परिवार तक ही सीमित हो गई है और उन्होंने हमेशा 'फूट डालो और राज करो' किया है। कांग्रेस और कांग्रेस के लोगों के खून में आज भी अंग्रेजों के जीन हैं और उसी का दुष्परिणाम डिवीजन ही दिखाई देता है। ये हर चुनाव में यही सोचते रहते हैं, लेकिन पीएम नरेंद्र मोदी ने 10 साल में देश की राजनीति बदल दी है, यहां तक कि अल्पसंख्यक भी कहते हैं कि पीएम मोदी ने कोई पक्षपात नहीं किया है।'' भाजपा नेता ने मध्य प्रदेश कांग्रेस अध्यक्ष जीतू पटवारी के इस दावे पर भी कटाक्ष किया कि कांग्रेस राज्य में लोकसभा चुनाव के पहले दो चरणों में 12 सीटों में से कम से कम पांच सीटें जीतेगी, उन्होंने कहा कि उन्हें 4 जून को मतगणना के दिन का इंतजार करना चाहिए। वीडी शर्मा ने कहा, ''कमलनाथ भी सपना देखते थे कि 2020 के विधानसभा उपचुनाव के दौरान वह मुख्यमंत्री बनने जा रहे हैं। जब स्थानीय निकाय चुनाव और 2023 के विधानसभा चुनाव हुए, तब भी वह तरह-तरह की बातें कर रहे थे और जनता ने उन्हें बता दिया, इसलिए जीतू पटवारी को 4 जून का इंतजार करना चाहिए और उस दिन आपकी (पटवारी की) कुर्सी भी बंध जाएगी।''

मध्य प्रदेश में लोकसभा की कुल 29 सीटें हैं। इनमें से 12 लोकसभा सीटों के लिए पहले दो चरणों में चुनाव हो चुके हैं।   लोकसभा चुनाव के दो चरण संपन्न हुए जिसमें 12 संसदीय सीटों पर मतदान हुआ। छह संसदीय सीटों- टीकमगढ़ (एससी), दमोह, खजुराहो, सतना, रीवा और होशंगाबाद में 29 अप्रैल को मतदान हुआ था और 19 अप्रैल को पहल चरण के चुनाव में छह संसदीय सीटों- सीधी, शहडोल, जबलपुर, मंडला, बालाघाट और छिंदवाड़ा में पहले मतदान हुआ था। वहीं 29 अप्रैल को छह संसदीय सीटों- टीकमगढ़ (एससी), दमोह, खजुराहो, सतना, रीवा और होशंगाबाद में दूसरे चरण का मतदान का मतदान हुआ था। शेष 17 संसदीय सीटों के लिए मतदान अगले दो चरणों में होना है, तीसरे चरण में नौ सीटों पर 7 मई को और चौथे चरण में आठ सीटों पर 13 मई को मतदान होना है। वोटों की गिनती 4 जून को होगी।

Source : Agency

आपकी राय

9 + 2 =

पाठको की राय