Saturday, April 27th, 2024

नीरज चोपड़ा को भारत का ध्वजवाहक नहीं मानने के भारतीय ओलंपिक संघ (आईओए) के फैसले पर अंजू बॉबी ने सवाल उठाया

नई दिल्ली
प्रतिष्ठित भारतीय एथलीट अंजू बॉबी जॉर्ज ने आगामी पेरिस ओलंपिक 2024 के लिए 'गोल्डन ब्वाय' नीरज चोपड़ा को भारत का ध्वजवाहक नहीं मानने के भारतीय ओलंपिक संघ (आईओए) के फैसले पर सवाल उठाया है। बता दें कि इस महीने की शुरुआत में, आईओए ने शीर्ष टेबल टेनिस खिलाड़ी शरथ कमल को आगामी पेरिस 2024 ओलंपिक के लिए भारतीय टीम का ध्वजवाहक और ओलंपिक कांस्य पदक विजेता एमसी मैरी कॉम को ग्रीष्मकालीन खेलों के लिए शेफ डे मिशन के रूप में नामित किया था।

राष्ट्रमंडल और एशियाई खेलों के पदक विजेता ने इंस्टाग्राम पर नीरज को ध्वजवाहक नहीं मानने के आईओए के फैसले पर सवाल उठाया और लिखा, आश्चर्य की बात है कि भारतीय ओलंपिक संघ ने हमारे गोल्डन ब्वाय नीरज चोपड़ा को 2024 ओलंपिक खेलों के लिए ध्वजवाहक नहीं माना.. ?? ??? (टेबल टेनिस सहित सभी महासंघों ने अभी तक ओलंपिक के लिए टीम की घोषणा नहीं की है) ?अंततः स्थिति के अपने आकलन के आधार पर नीरज ध्वजवाहक के लिए पहली पसंद हैं.. फिर भी..क्यों ???...।  

बता दें कि विश्व के 88वें नंबर के खिलाड़ी शरथ कमल ने रिकॉर्ड 10 बार राष्ट्रीय टेबल टेनिस चैंपियनशिप जीती है। उन्होंने राष्ट्रमंडल खेलों में सात स्वर्ण सहित 13 पदक जीते हैं। उन्होंने एशियाई खेलों में भी दो पदक जीते हैं। दिग्गज टीटी खिलाड़ी विश्व चैंपियनशिप में तीन बार कांस्य पदक विजेता भी हैं।

मैरी मुक्केबाजी इतिहास में छह विश्व खिताब पर कब्जा करने वाली पहली महिला मुक्केबाज हैं। पांच बार की एशियाई चैंपियन 2014 एशियाई खेलों में स्वर्ण पदक जीतने वाली भारत की पहली महिला मुक्केबाज थीं। अनुभवी मुक्केबाज ने लंदन 2012 ओलंपिक खेलों में कांस्य पदक जीता, उनसे कोई भी रिकॉर्ड या खिताब अछूता नहीं रहा है। ओलंपिक खेल 26 जुलाई से 11 अगस्त तक होंगे।

 

Source : Agency

आपकी राय

8 + 2 =

पाठको की राय