Wednesday, May 15th, 2024
Breaking
  •    उत्तराखंड में जंगलों में लगी आग पर एक याचिका पर सुप्रीम कोर्ट ने सुनवाई की, 'जंगल की आग पर काबू पाने का रवैया निराशाजनक'  •    सुप्रीम कोर्ट से 20 वर्षीय अविवाहित युवती ने 27 सप्ताह के गर्भ को गिराने की अनुमति मांगी गई थी, किया इंकार  •    नौगांव थाना पुलिस ने तीन साल पहले एचडीएफसी बैंक में हुए गबन के मामले में शाखा प्रबंधक को गिरफ्तार किया  •    केंद्रीय गृह मंत्री अमित शाह ने कहा कि मेरे पास अरविंद केजरीवाल के लिए बुरी खबर है, 2029 तक प्रधानमंत्री बने रहेंगे नरेंद्र भाई मोदी  •    मध्यप्रदेश में नर्सिंग की परीक्षाओं का इंतजार कर रहे छात्रों के लिए खुशखबरी, तीन साल बाद शुरू हुई नर्सिंग की परीक्षाएं

त्रिपुरा में बीएलओ और पीठासीन अधिकारी से मतदान के दिन मारपीट, जिलाध्यक्ष पर एफआईआर, भाजपा विधायक को नोटिस

नई दिल्ली.

त्रिपुरा में एक भाजपा विधायक को जिला निर्वाचन अधिकारी ने नोटिस जारी किया है। आरोप है कि उन्होंने मतदान के दौरान बीएलओ के साथ मारपीट की थी। वहीं पूर्वी त्रिपुरा में भाजपा जिलाध्यक्ष और उसके समर्थकों ने पीठासीन अधिकारी के साथ मारपीट की थी। उनके खिलाफ एफआईआर दर्ज की गई है।

26 अप्रैल को बागबासा विधानसभा क्षेत्र के भाजपा विधायक यादव लाल नाथ ने बूथ में घुसकर बीएलओ चिन्मय दास के साथ मारपीट की। इसकी शिकायत बीएलओ ने जिला निर्वाचन अधिकारी से की। जिस पर विधायक को निर्वाचन अधिकारी देबप्रिया बर्धन ने नोटिस जारी किया है। जिसमें उनसे जवाब मांगा गया है कि चुनाव आयोग के स्पष्ट निर्देश के बावजूद नियमों का उल्लंघन क्यों किया गया? बूथ के अंदर कैसे गए? बीएलओ के साथ मारपीट कैसे की? वहीं उत्तरी त्रिपुरा में भाजपा जिलाध्यक्ष काजल दास और उसके समर्थकों ने पीठासीन अधिकारी पर हमला कर दिया था। पीठासीन अधिकारी ने एफआईआर दर्ज कराई है। उन्होंने बताया कि शाम के समय भीड़ अधिक होने के कारण उन्होंने सभी से एक लाइन से टोकन लेकर आने को कहा, ताकि 5 बजे तक मतदान समाप्त कराया जा सके। लेकिन इसी दौरान भाजपा जिलाध्यक्ष काजल और उसके समर्थक आ धमके, और पीठासीन अधिकारी को बूथ से निकालकर मारपीट की।

एक पीठासीन अधिकारी पर हमला करने के लिए काजल दास सहित हमलावरों के खिलाफ प्राथमिकी दर्ज की गई है। कदमतला पुलिस स्टेशन के प्राधिकारी द्वारा आरोपी व्यक्ति को नोटिस जारी किया गया था।

Source : Agency

आपकी राय

14 + 8 =

पाठको की राय