Monday, April 29th, 2024

लिंक्डइन में आ रहे हैं नए रोमांचक सुविधाएं

लिंक्डइन एक नए फीचर पर काम कर रहा है जो टिकटॉक की तरह ही छोटे वीडियो दिखाएगा. टेक क्रंच की रिपोर्ट के मुताबिक इस फीचर को सबसे पहले ऑस्टिन नल नाम के शख्स ने देखा था. वो एक कंपनी में रणनीति बनाने का काम करते हैं. उन्होंने लिंक्डइन पर एक वीडियो भी शेयर किया है. इस वीडियो में बताया गया है कि ऐप के मेन्यू में एक नया "वीडियो" टैब होगा. इस टैब को चुनते ही शॉर्ट वीडियो का एक फीड सामने आएगा. आप उंगली से स्क्रीन को स्वाइप करके इन वीडियो को देख सकते हैं. आइए आपको इस फीचर के बारे में विस्तार से बताते हैं. 

यूजर्स को मिलेगी ये सुविधा

रिपोर्ट के मुताबिक आप इन वीडियो को लाइक कर सकते हैं, कमेंट कर सकते हैं और दूसरों के साथ शेयर भी कर सकते हैं. हालांकि, अभी इसके बारे में ज्यादा जानकारी नहीं मिली है. अभी ये पता नहीं चला है कि ये फीड किन वीडियो को दिखाएगा. लेकिन, रिपोर्ट में  यह जरूर बताया गया है कि लिंक्डइन पर आने वाले वीडियो करियर और प्रोफेशन से जुड़े होंगे. इस नए फीचर का मकसद ये है कि लोग ज्यादा देर रुके बिना छोटे वीडियो देख सकें और लिंक्डइन पर ज्यादा एक्टिव रहें.

टेस्टिंग फेज में है ये फीचर

फिलहाल, अभी ये फीचर टेस्टिंग फेज में है और वर्तमान समय में यह फीचर सभी यूजर्स के लिए उपलब्ध नहीं है. रिपोर्ट में ये भी बताया गया है कि इससे क्रिएटर्स को अपने वीडियो दिखाने का एक नया प्लेटफॉर्म मिल सकता है. साथ ही भविष्य में लिंक्डइन इसे मॉनिटाइज भी कर सकता है ताकि इससे पैसा कमा सके. 

टेक क्रंच की रिपोर्ट के मुताबिक लिंक्डइन फिलहाल तीन गेम "क्वीन्स," "इनफेरेंस," और "क्रॉसक्लाइंब" पर काम कर रहा है. ये तीनों ही गेम पजल को सुलझाने वाले होंगे. हालांकि, अभी ये गेम कब लॉन्च होंगे इसके बारे में कोई जानकारी नहीं है. लेकिन, लिंक्डइन ने इस बात की पुष्टि की है कि वे गेम लाने पर विचार कर रहे हैं. उनका कहना है कि ये गेम लिंक्डइन को थोड़ा मजेदार बनाएंगे, लोगों के बीच कनेक्शन मजबूत करेंगे और आपस में बातचीत करने के नए मौके देंगे.
 

Source : Agency

आपकी राय

10 + 15 =

पाठको की राय