Sunday, June 16th, 2024

इलैयाराजा ने मलयालम फिल्‍म 'मंजुम्‍मेल बॉयज' के मेकर्स को भेजा नोटिस

मुंबई

ब्‍लॉकबस्‍टर मलयालम फिल्‍म 'मंजुम्मेल बॉयज' रिलीज के तीन महीने बाद अब कानूनी पचड़े में फंसती नजर आ रही है। चिदंबरम के डायरेक्‍शन में बनी इस फिल्‍म पर म्‍यूजिक डायरेक्‍टर और राज्‍यसभा सांसद इलैयाराजा ने लीगल नोटिस भेज दिया है। इसी साल फरवरी महीने में रिलीज 'मंजुम्‍मेल बॉयज' ने भारतीय बॉक्‍स ऑफिस पर 141.99 करोड़ रुपये का नेट कलेक्‍शन किया है। जबकि फिल्‍म का बजट महज 20 करोड़ रुपये है।
इलैयाराजा ने 'मंजुम्मेल बॉयज' पर कॉपीराइट उल्लंघन का आरोप लगाया है। उन्‍होंने फिल्‍म के निर्माताओं सौबिन शाहिर, बाबू शाहिर और शॉन एंटनी को नोटिस जारी किया। म्‍यूजिक डायरेक्‍टर की लीगल टीम का कहना है कि 'मंजुम्मेल बॉयज' में कमल हासन की फिल्‍म 'गुना' के पॉपुलर गाने 'कनमनी अनबोडु' का अनधिकृत इस्‍तेमाल किया है। यह गीत इलैयाराजा ने कम्‍पोज किया है।

फिल्‍म में गाने के इस्‍तेमाल की दर्शकों ने की तारीफ
साल 2006 में घटी एक सच्‍ची घटना पर आधारित 'मंजुम्‍मेल बॉयज' के लिए डायरेक्‍टर चिदम्बरम की खूब तारीफ हुई है। दिलचस्‍प है कि क्‍लाइमेक्‍स सीन में इसी गाने के इस्तेमाल की भी लोगों ने सराहना की है।

इलैयाराजा के कानूनी नोटिस में क्‍या है
इलैयाराजा की ओर से जारी कानूनी नोटिस में फिल्‍म से इस गाने को हटाने या फिर इसके लिए उचित अनुमति लेने की बात कही गई है। इसमें कहा गया है कि मेकर्स ने बिना पूछे या बिना उचित अनुमति के फिल्‍म में यह गाना इस्‍तेमाल किया है। जबकि इसका सर्वाध‍िकार इलैयाराजा के पास सुरक्ष‍ित है।

रजनीकांत की 'कुली' को भी भेजा है नोटिस
अभी दो हफ्ते पहले ही इलैयाराजा ने सुपरस्‍टार रजनीकांत की अपकमिंग फिल्‍म 'कुली' के मेकर्स को भी नोटिस जारी किया है। इलैयाराजा ने सन पिक्चर्स के खिलाफ यह कदम उठाया है, जिसमें बिना उचित सहमति के 'कुली' के टीजर में फिल्म 'थंगा मगन' के गाने 'वा वा पक्कम वा' के एक हिस्‍से के इस्‍तेमाल का जिक्र है। यह भी कॉपीराइट उल्‍लंघन का मामला है।

Source : Agency

आपकी राय

3 + 15 =

पाठको की राय